Bageshwar Dham Arjee - बागेश्वर धाम की हर जानकारी

Bageshwar Dham Arjee  - बागेश्वर धाम की हर जानकारी

बागेश्वर धाम क्यों प्रसिद्ध है? 

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) भगवान हनुमान के मंदिर के लिए प्रसिद्ध है। बागेश्वर धाम अनेक तपस्वियों की दिव्य भूमि है, जहां दर्शन मात्र से ही लोग बालाजी महाराज की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त कर लेते हैं। आपको बता दें, हनुमान की कृपा और आशीर्वाद लेने के लिए भारत के सभी राज्यों से श्रद्धालु आते हैं।

बागेश्वर धाम की अर्जी कैसे लगती है?

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) में टोकन लेने के बाद महाराज का सेवक मोबाइल फोन से बता देगा कि किस दिन अपना अर्जी लगना है। आपका अर्जी उसी दिन संसाधित किया जाएगा। लेकिन यदि उस दिन अधिक टोकन के कारण आपका आवेदन स्वीकार नहीं होता है तो आप अपने घर से कैसे अर्जी कर सकते हैं। इसके लिए केवल मंगलवार के दिन आपको लाल कपड़े में एक नारियल बांधकर अपने पूजा स्थान पर अर्जी (बागेश्वर धाम) रखनी है। इस प्रकार से बागेश्वर बाला (बागेश्वर धाम) जी की कृपा हो जाती है तो आपका अर्जी स्वीकार कर लिया जाएगा और फिर जब कभी भी बागेश्वर धाम जाये वह नारियल ले जाकर वह बांध दे ।

बागेश्वर धाम कहाँ, किस जिले में पड़ता है?

बागेश्वर धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बता दें कि इस धाम में राम भक्त हनुमान जी अपने श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के रूप में विराजमान हैं।

बागेश्वर धाम के गुरु जी का नंबर क्या है? | बागेश्वर धाम से संपर्क कैसे करें?

दोस्तों अगर बागेश्वर धाम का कोई भी भक्त दिव्य दरबार के बारे में जानकारी चाहता है तो वह इस नंबर 8120 5923 71 पर कॉल कर सकता है।

बागेश्वर धाम का वास्तविक नाम क्या है ?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (जन्म धीरेंद्र कृष्ण शुक्ला, 4 जुलाई 1996), जिन्हें बागेश्वर धाम सरकार के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय महाकाव्य कथाकार (कथा वाचक) और एक हिंदू आध्यात्मिक नेता हैं, जिन्हें बागेश्वर धाम महाराज के नाम से जाना जाता है।

बागेश्वर महाराज की आयु कितनी है?

महज 26 साल की उम्र में बागेश्वर महाराज ने इतनी शोहरत हासिल कर ली है कि आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं अब देश ही नहीं विदेशों में भी उनके चर्चे होने लगे हैं और बाबा अब राष्ट्रीय के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय भी हो गए हैं. हर कोई महाराज और उनके दिव्य दरबार को जान रहा है, चर्चा हो रही है, बहस हो रही है, प्रशंसा हो रही है और आलोचना हो रही है।

बागेश्वर धाम का निकटतम स्टेशन कौन सा है?

अगर आप पहली बार ट्रेन से बागेश्वर धाम आ रहे हैं तो आपको छतरपुर रेलवे स्टेशन या खजुराहो रेलवे स्टेशन के रास्ते आना चाहिए।

Dhanwan Banne Ke 10 Upay Bageshwar Dham Balaji Sarkar

बागेश्वर धाम में किसकी मूर्ति है?

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर - Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

श्री बागेश्वर बालाजी महाराज, हनुमान जी के एक अन्य रूप, इस स्थान पर विराजमान हैं। यहां महाराज श्री धर्मेंद्र शास्त्री जी भक्तों की समस्या सुनते हैं और उनका समाधान करते हैं।

बागेश्वर महाराज के गुरु कौन हैं?

बागेश्वर धाम के गुरुजी का नाम बागेश्वर धाम पीठेश्वर साधक "श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री" है, बागेश्वर धाम के गुरुजी पर भगवान हनुमान की कृपा है।

घर बैठे कैसे लगाए अर्जी ?

  1. अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर दर्शन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह सुविधा भी आपके लिए उपलब्ध है। बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया है कि अगर आप घर बैठे आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।
  2. बागेश्वर धाम में आवेदन कथा सबसे पहले एक लाल कपड़ा लें और उसमें नारियल लपेट लें।
  3. इस दौरान आपको अपना आवेदन पूरा करना होगा (जिस विषय के लिए आप आवेदन कर रहे हैं उसके बारे में)।
  4. इसके बाद आपको भगवान बागेश्वर धाम की सरकार की एक मातृभूमि का जाप (ॐ बागेश्वराय नमः करते हुए) करना है। और आपको अपने पूजा स्थान पर नारियल रखना है।
  5. इस तरह आपका आवेदन बागेश्वर धाम में जमा करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।