Most Beautiful Women in the World Top 10 Updated List

Most Beautiful Women in the World Top 10 Updated List

Most beautiful women in the world - Top 10 most beautiful women updated list - Most beautiful women of all time - कौन है दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं ? 

हमारी उम्र चाहे जो भी हो, हमारे आसपास की खूबसूरती हमारा सबसे ज्यादा ध्यान खींचती है। यहां सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची दी गई है। और मुझे पता है कि आप इसे मिस नहीं करना चाहेंगे। नवीनतम अद्यतन सूची में देखें कि हमारे पास कौन है।

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं हमारे बीच हैं, जो अपना सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से खुद पर काम कर रही हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं, सुंदरता वह है जो सुंदरता करती है। हमारे पास जो सूची है उसमें शामिल महिलाएं किसी न किसी रूप में समाज के विकास के लिए सराहनीय कार्य कर रही हैं। वे पितृसत्तात्मक समाज में नेतृत्व कर महिलाओं का उत्थान कर रहे हैं।

Top 10 most beautiful women updated list

10. HoYeon Jung


जंग गोल्डन रेशियो के हिसाब से दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। वह स्क्वीड गेम (2021) में एमी-नॉमिनेटेड भूमिका के लिए जानी जाती हैं। जंग, जो नेटफ्लिक्स शो के लिए प्रशंसा अर्जित करने से पहले एक मॉडल थीं, को डॉ. डी सिल्वा से 89.63 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए।

9. Deepika Padukone



डॉ. डिसिल्वा के माप के अनुसार, भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक, पादुकोण की भौहें सूची के सभी सितारों में सबसे अच्छी हैं। उनका कुल गोल्डन रेशियो स्कोर 91.22 प्रतिशत है, जो उन्हें नौवें स्थान पर रखता है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म XXX: रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज (2017) के लिए विन डीजल के साथ जानी जाती हैं।

8. Kim Kardashian



इंस्टाग्राम पर दुनिया की सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्तियों में से एक कार्दशियन 91.28 प्रतिशत के स्कोर के साथ सूची में आठवें स्थान पर है। साथ ही फैशन सर्किट पर एक प्रमुख चेहरा, रियलिटी टीवी स्टार 31 अगस्त, 2022 को ब्रांड के विंटर 2022 अभियान में उपस्थिति सहित बालेंसीगा के लिए बड़े बदलाव कर रहा है।

7 . Jourdan Dunn



ब्रिटिश मॉडल ने 91.39 प्रतिशत का फायदा उठाया और सूची में जगह बनाई। कहा जाता है कि मॉडल प्रादा के साथ भाग गई थी; वह 10 साल में ऐसा करने वाली पहली अश्वेत मॉडल थीं। उन्हें 2014 में मेबेललाइन न्यूयॉर्क का चेहरा नामित किया गया था। मॉडल ने एच एंड एम, बरबेरी, डीएनकेवाई, मार्कस, गैप और कई अन्य लोगों के साथ काम किया है। 

फ्री फायर रिडीम कोड 

वैक्सीन प्रमाणपत्र डाउनलोड करें 

CoWIN स्व पंजीकरण 

आईपीएल शेड्यूल 2023 

बिग बॉस सीजन 16

6. Taylor Swift


सूची में छठे नंबर पर स्विफ्ट है - मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रमुख कलाकारों में से एक। वह 2006 में अपनी शुरुआत के बाद से संगीत की दुनिया पर राज कर रही है। स्विफ्ट ने 11 ग्रैमी पुरस्कार जीते हैं, बिलबोर्ड हॉट 100 सूची में आठ नंबर 1 हिट और बिलबोर्ड 200 सूची में 10 नंबर 1 हिट। इसका गोल्डन राशन स्कोर 91.64 प्रतिशत है। 28 अगस्त, 2022 को, स्विफ्ट ने घोषणा की कि वह अपना 10वां स्टूडियो एल्बम, मिडनाइट, 21 अक्टूबर को रिलीज़ करेगी।

5. Ariana Grande


सूची में पांचवें स्थान पर अमेरिकी गायिका, अभिनेत्री और गीतकार हैं। FE के मुताबिक इसके फीचर्स में 91.81% का इजाफा हुआ है। 29 वर्षीय अपनी चार-ऑक्टेव वोकल रेंज के लिए जानी जाती हैं।

एरियाना ग्रांडे पॉप और आर एंड बी शैली में गाने गाती हैं। वह रचनात्मक वीडियो एल्बम जारी करती है। उनका ट्रैक थैंक यू नेक्स्ट हाल ही में बहुत प्रसिद्ध हुआ। उन्हें अमेरिकन म्यूजिक अवार्ड्स में न्यू आर्टिस्ट ऑफ द ईयर जैसे लोकप्रिय पुरस्कार मिले हैं। उनका गाना योर ट्रूली नहीं था। यूएस बिलबोर्ड 200 चार्ट पर नंबर 1।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली हस्तियों में से एक, ग्रांडे के चेहरे के विश्लेषण ने उन्हें 91.81 प्रतिशत का स्कोर दिया। डॉ. डी सिल्वा की गणना के अनुसार, उनके माथे का अनुपात 98 प्रतिशत है - ज़ेंडया के साथ सभी दस हस्तियों में संयुक्त-उच्चतम। एरियाना ग्रांडे के कुछ बेहतरीन एल्बम पोजिशन, स्वीटनर और योर्स ट्रूली हैं।

4. Beyonce


रिपोर्ट के मुताबिक, क्वीन बे को 92.44 फीसदी सटीक ब्यूटी फीचर्स मिले। लिस्ट में चौथे नंबर पर सिंगर, एक्ट्रेस, गीतकार और डांसर हैं। वह 41 साल की हैं। वह 21वीं सदी की सबसे प्रभावशाली महिला संगीतकारों में से एक हैं। उसने तीन खूबसूरत बच्चों, ब्लू आइवी और जुड़वां बच्चों रूमी और सर को जन्म दिया है।

28 पुरस्कारों के साथ, बेयोंसे के पास एक महिला कलाकार के लिए सबसे अधिक ग्रैमी पुरस्कार जीतने का रिकॉर्ड है। इतिहास में सबसे महान गायक-गीतकारों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, बेयोंसे भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं। 99.6 पर्सेंटाइल के साथ सभी 10 सेलेब्रिटीज में चेहरे के आकार के लिए उनका उच्चतम स्कोर है। उनका कुल स्कोर 92.44 प्रतिशत है, जो बेयोंसे को लिस्ट में चौथे नंबर पर रखता है।

3. Bella Hadid



एक सुपरमॉडल, हदीद सुपरमॉडल गीगी हदीद की छोटी बहन हैं। वह टॉम फोर्ड, चैनल, गिवेंची और बाल्मेन जैसे फैशन लेबल के लिए रनवे पर चल चुकी हैं और डायर सहित ब्रांडों के लिए प्रमुख अभियान चला चुकी हैं। हदीद 94.35 फीसदी स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर हैं। उसकी आंखों और उसकी ठुड्डी को क्रमशः 99.7 प्रतिशत और 97.7 प्रतिशत अंक मिले।

2. Zendaya



मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) में स्थापित स्पाइडर-मैन फिल्मों के बहुचर्चित अभिनेता, Zendaya के पास 94.37 प्रतिशत का गोल्डन राशन है - सूची में दूसरा सर्वश्रेष्ठ। उन्होंने 2022 में इतिहास रचा जब उन्होंने यूफोरिया के लिए प्राइमटाइम एमी पुरस्कार जीता, दो बार मुख्य अभिनेत्री श्रेणी में पुरस्कार जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं और ऐसा करने वाली अब तक की सबसे कम उम्र की महिला हैं। ज़ेंडया एक फैशन आइकन और गायिका के रूप में उतनी ही प्रसिद्ध हैं जितनी वह एक अभिनेता के रूप में हैं। उन्हें 2022 की विश्व सूची में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में टाइम पत्रिका द्वारा शामिल किया गया था। माप के अनुसार, उनके होंठ और माथे, 99.5 प्रतिशत और 98 प्रतिशत - दोनों श्रेणियों में सबसे अधिक थे।

1. Jodie Comer



अभिनेत्री 29 साल की है और उसने ब्रिटिश एकेडमी टेलीविज़न अवार्ड, गोल्डन ग्लोब अवार्ड और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

किलिंग ईव (2018-2022) में अपने एमी-विजेता प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध, 94.52 प्रतिशत का कॉमर का गोल्डन राशन माप के अनुसार उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बनाता है। कॉमर ने अपनी नाक के लिए भी सबसे ज्यादा स्कोर किया - 98.7 प्रतिशत।

उनके काम को फ्री गाइ, हेल्प, द व्हाइट प्रिंसेस, डॉक्टर फोस्टर, किलिंग ईव आदि फिल्मों में देखा जा सकता है।