Ormanjhi Water Park - Ranchi Water Park - Water Park in Ranchi - Water Park Ranchi : रांची में कितने वाटर पार्क हैं टिकट की कीमत क्या है और ओरमांझी वाटर पार्क कितनी दूर है ?

Ormanjhi Water Park - Ranchi Water Park - Water Park in Ranchi - Water Park Ranchi : रांची में कितने वाटर पार्क हैं टिकट की कीमत क्या है और ओरमांझी वाटर पार्क कितनी दूर है ?

About ormanjhi water park in Ranchi: 

Ormanji water park Ranchi: Ormanji water park का नाम तरंग वाटर पार्क (Tarang Water Par) रखा गया है। जो कि यह वाटर पार्क रामगढ़-रांची NH-33 हाईवे रोड में स्थित है। जो रांची से 23 किमी और रामगढ़ से 12 किमी की दूरी पर स्थित है। और टोल प्लाजा से सटा हुआ है। इस वॉटर पार्क में सभी को ऐसी सुविधाएं दी गई हैं। Tarang Water Par झारखंड का सबसे अच्छा वाटर पार्क है। आप Tarang Water Par में बहुत activity के सुविधा दे है |

  • रांची शिवाजी चौक (Shivaji Chowk) से लगभग 23 किमी की दूरी पर स्थित है।
  • रामगढ़ से  Ormanji Water Park की दूरी लगभग 12km है |

Tarang Water Park in Ranchi Open/Closed Time खुलने और बंद होने का समय :

Ormanji water park खुलने का समय (Open)
Ormanji water park बंद होने का समय (Closed)
11:00 A.M
5:00 P.M


Ormanji water park Ranchi which days it is open which days it is closed -  किस दिन खुला रहता है किस दिन बंद रहता है : 

DAY’S OPEN/CLOSED
MONDAY OPEN
TUESDAY OPEN
WEDNESDAY CLOSED
THURSDAY OPEN
FRIDAY OPEN
SATURDAY OPEN
SANDAY OPEN

Tarang Water Park टिकट रेट (Entry Fee)

RATE OF DAY RATE
Saturday/sunday 600/-
Wednesday Holiday
Other Day 500/-

Tarang Water Park COSTUME & LOCKER RATE

ITEM SECURITY RATE REFUND
Male Costume 200 50 150
Female Costume 200 50 150
Locker 200 50 150
Towel 200 50 150


रांची में कितने वाटर पार्क है रांची में सबसे बेस्ट वाटर परके कौन सा है - How many water parks are there in Ranchi, which is the best water park in Ranchi?

रांची शहर से लगभग 12 किमी दूर रांची-खुंटी रोड पर स्थित एक्वा वर्ल्ड एक लोकप्रिय वाटर पार्क है। वाटर पार्क सभी आयु समूहों को पूरा करने वाली वाटर राइड प्रदान करता है। पार्क एक विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें कई जल स्लाइड, तरंग पूल, lazy नदी, बच्चों के पूल और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं।

Aqua World में सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक वेव पूल है, जो समुद्र की लहरों का अनुकरण करता है और visitors के लिए एक रोमांचक अनुभव बनाता है। वाटर पार्क में लोकप्रिय कामिकेज़ स्लाइड सहित कई प्रकार की वॉटर स्लाइड भी हैं, जहाँ सवार 40 फीट की ऊँचाई से रोमांचकारी गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। अन्य स्लाइड्स में फैमिली स्लाइड, स्पाइरल स्लाइड और ब्लैक होल स्लाइड शामिल हैं। 

अधिक आराम के अनुभव की तलाश करने वालों के लिए, एक्वा वर्ल्ड में एक lazy नदी भी है जहाँ आगंतुक एक कोमल धारा के साथ नलियों पर तैर सकते हैं। एक बच्चों का पूल भी है जहाँ बच्चे सुरक्षित वातावरण में खेल सकते हैं और छींटे मार सकते हैं। पार्क में कई फूड स्टॉल और एक रेस्तरां है जो विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट भोजन और पेय पदार्थ परोसता है।

Aqua World चेंजिंग रूम, लॉकर सुविधाओं और शॉवर सुविधाओं सहित कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान करता है। पार्क सप्ताह के सभी दिन खुला रहता है, और प्रवेश शुल्क वाजिब है। आगंतुक पूरा दिन वाटर पार्क में विभिन्न सवारी और आकर्षणों का आनंद लेते हुए बिता सकते हैं। सारांश में, One of the most popular वर्ल्ड रांची के सबसे अच्छे वाटर पार्कों में से एक है, जो पानी आधारित गतिविधियों और आकर्षण की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है जो सभी उम्र के आगंतुकों को पूरा करता है। पार्क गर्मी की गर्मी से एक ताज़ा राहत प्रदान करता है और परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती से भरा दिन बिताने के लिए एक शानदार जगह है।


List of Water Parks in Ranchi


Aqua World Water Park in Ranchi : एक्वा वर्ल्ड रांची के सबसे लोकप्रिय वाटर पार्कों में से एक है। यह रांची-खूंटी रोड पर रांची शहर से लगभग 12 किमी दूर स्थित है। पार्क 8 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें कई रोमांचक वॉटर स्लाइड, वेव पूल और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं। एक्वा वर्ल्ड में एक रेस्तरां और एक स्नैक बार भी है जो विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ परोसता है। पार्क हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

aqua world water park ranchi photo

Aqua World Ticket Price :

  • Adults: Rs. 500 per person
  • Children (height between 3' and 4'): Rs. 400 per person
  • Senior Citizens (above 60 years): Rs. 400 per person

Fun Castle Water Park in Ranchi : फन कैसल वाटर पार्क रांची का एक और लोकप्रिय वाटर पार्क है। यह रांची शहर से लगभग 15 किमी दूर रांची-रामगढ़ रोड पर स्थित है। पार्क 5 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें विभिन्न प्रकार की वाटर स्लाइड, वेव पूल, रेन डांस और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं। फन कैसल में एक रेस्तरां और एक स्नैक बार भी है जो विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ परोसता है। पार्क हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

Fun Castle Water Park ranchi photo
Fun Castle Water Park Ticket Price:
  • Adults: Rs. 500 per person
  • Children (height between 3' and 4'): Rs. 400 per person
  • Senior Citizens (above 60 years): Rs. 400 per person

Nakshatra Van Water Park in Ranchi : नक्षत्र वन वाटर पार्क रांची में वाटर पार्क दृश्य के लिए एक अपेक्षाकृत नया अतिरिक्त है। यह रांची शहर से लगभग 10 किमी दूर कांके रोड पर स्थित है। पार्क 3 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें कई प्रकार की जल स्लाइड, तरंग पूल और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं। नक्षत्र वन में एक रेस्तरां भी है जो विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ परोसता है। पार्क हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

Nakshatra Van Water Park ranchi photo
Nakshatra Van Water Park Ticket Price :
  • Adults: Rs. 400 per person
  • Children (height between 3' and 4'): Rs. 300 per person
  • Senior Citizens (above 60 years): Rs. 300 per person

Kaveri Water Park in Ranchi : कावेरी वाटर पार्क रांची-हजारीबाग रोड पर रांची शहर से लगभग 20 किमी दूर स्थित है। पार्क 5 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें कई प्रकार की जल स्लाइड, तरंग पूल और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं। कावेरी वाटर पार्क में एक रेस्तरां भी है जो विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ परोसता है। पार्क हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

Kaveri Water Park Ticket Price :
  • Adults: Rs. 400 per person
  • Children (height between 3' and 4'): Rs. 300 per person
  • Senior Citizens (above 60 years): Rs. 300 per person

Aqua Village  in Ranchi : एक्वा विलेज रांची के सबसे बड़े वाटर पार्कों में से एक है। यह रांची-पुरुलिया रोड पर रांची शहर से लगभग 25 किमी दूर स्थित है। पार्क 10 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें कई प्रकार की जल स्लाइड, तरंग पूल और अन्य जल-आधारित गतिविधियाँ हैं। एक्वा विलेज में एक रेस्तरां भी है जो विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय पदार्थ परोसता है। पार्क हर दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

Aqua Village ranchi photo
Aqua Village Ticket Price :
  • Adults: Rs. 600 per person
  • Children (height between 3' and 4'): Rs. 400 per person
  • Senior Citizens (above 60 years): Rs. 400 per person

ध्यान दें : कि ये टिकट प्राइस बदलते रहते हैं और मौसम और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। नवीनतम और सबसे सटीक टिकट की कीमतों के लिए संबंधित वाटर पार्क या उनकी आधिकारिक वेबसाइटों से सीधे जांच करना सबसे अच्छा है।

FAQ
Q 1. रांची वाटर पार्क का नाम क्या है? ?
Ans : Ormanji water park का नाम तरंग वाटर पार्क (Tarang Water Par) रखा गया है। जो कि यह वाटर पार्क रामगढ़-रांची NH-33 हाईवे रोड में स्थित है।

Q 2. What is the entry fee for the water park in Ranchi? ?
Ans : Saturday and sunday Rs 600/- Per person and other day 500/- Person